Wednesday 28 February 2018

विदेशी मुद्रा समय ज़ोन - डेस्कटॉप


विश्व विदेशी मुद्रा बाज़ार टाइम्स डेस्कटॉप टूल (फ्री) नमस्ते, मैंने कुछ समय पहले इस विश्व बाजार के समय उपकरण को लिखा था और इसे बहुत उपयोगी पाया। यह मेरे समयक्षेत्र (पर्वत) में पूरी तरह से काम करता है। कृपया इसे डाउनलोड करें और मुझे बताएं कि क्या यह आपके समयक्षेत्र में काम करता है मुझे नीचे बताएं (अपना टाइमज़ोन का उल्लेख करना मत भूलना) मैंने इसे लिखा क्योंकि मुझे विदेशी मुद्रा, मुफ्त या भुगतान के लिए एक सभ्य विश्व घड़ी नहीं मिली खोलना और डेस्कटॉप को बचाने (या जहाँ भी आप चाहते हैं)। खोलने के लिए बस डबल क्लिक करें यह एक इंस्टॉलर नहीं है, लेकिन अंतिम exe फ़ाइल है। आपका पीसी शिकायत कर सकता है क्योंकि इसकी एक exe फ़ाइल है। अपलोड करने से पहले मुझे वायरस की जांच हुई है फाइल में कोई प्रकाशक जानकारी नहीं है, इसलिए आपका पीसी पूछेगा कि क्या आपको प्रकाशक पर भरोसा है। धन्यवाद। यह बिना किसी समस्या के काम करता है क्या जीएमटी को भी शामिल करना संभव है, साथ ही संबंधित देशों के स्थानीय समय के साथ, यह सभी के लिए ठीक होगा, चाहे वे रहते हों धन्यवाद। यह बिना किसी समस्या के काम करता है क्या जीएमटी को भी शामिल करना संभव है, साथ ही संबंधित देशों के स्थानीय समय के साथ, यह सभी के लिए ठीक होगा, चाहे वे रहते हों जीएमटी वर्तमान लंदन समय के पीछे 1 घंटे पीछे है। मैं जीएमटी को जोड़ सकता था लेकिन मैं नहीं चाहता था कि यह बहुत बरबाद हो। प्लस GMT सर्दियों में लंदन के समान होगा। स्थानीय समय के लिए जैसा कि आपके पहले ही आपके पीसी बार में है, मुझे लगा कि मुझे उसी कारण से जोड़ने की आवश्यकता नहीं थी। मैं इंटरफ़ेस बहुत अधिक अव्यवस्था नहीं चाहता था। लेकिन मैं खुली हूँ, मुझे बताएं कि उन 2 जोड़े विदेशी मुद्रा होने में आपकी सोच क्या है, जो कि आप नाश्ते, दोपहर और रात के खाने के लिए खुशी से खाएंगे। विदेशी मुद्रा बाजार घंटे विदेशी मुद्रा बाजार घंटे कनवर्टर स्थानीय वॉल घड़ी व्यापार घंटे 8:00 AM - प्रत्येक विदेशी मुद्रा बाजार में 4:00 अपराह्न। छुट्टियां शामिल नहीं हैं एक सटीक समय स्रोत के रूप में उपयोग के लिए इरादा नहीं यदि आपको सटीक समय की आवश्यकता है, तो time. gov देखें। कृपया वेबमास्टर टाइमज़ोन कनवर्टर पर प्रश्न, टिप्पणियां, या सुझाव भेजें। विदेशी मुद्रा बाजार समय कनवर्टर का उपयोग कैसे करें विदेशी मुद्रा बाजार प्रति दिन 24 घंटे, प्रति सप्ताह पांच और एक-डेढ़ दिन के कारोबार के लिए उपलब्ध है। विदेशी मुद्रा बाजार समय कनवर्टर प्रत्येक वैश्विक बाजार केंद्र की वर्तमान स्थिति को इंगित करने के लिए स्थिति कॉलम में खुला या बंद दिखाता है। हालांकि, सिर्फ इसलिए कि आप बाजार में किसी दिन या रात का व्यापार कर सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको चाहिए। सबसे सफल दिन व्यापारियों को यह समझते हैं कि जब बाजार की गतिविधि अधिक होती है, तब अधिक ट्रेड सफल हो जाते हैं और यह उस समय से बचने के लिए सबसे अच्छा होता है जब व्यापार प्रकाश हो। विदेशी मुद्रा बाजार समय कनवर्टर का उपयोग करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं: तीन सबसे बड़े बाज़ार केंद्रों के लिए ट्रेडिंग घंटे के दौरान अपनी ट्रेडिंग गतिविधि को ध्यान में रखें: लंदन, न्यू यॉर्क और टोक्यो। अधिकतर बाज़ार गतिविधियां तब होती हैं जब इन तीन बाज़ारों में से एक खुला होता है। सबसे ज्यादा सक्रिय बाज़ार का समय तब होगा जब दो या अधिक बाजार केंद्र एक ही समय में खुले होंगे। फ़ॉरेक्स मार्केट टाइम कनवर्टर स्पष्ट रूप से संकेत देगा कि स्थिति कॉलम में कई हरे रंग के ओपन संकेतक प्रदर्शित करके दो या अधिक बाज़ार खुले हैं।

No comments:

Post a Comment